Site icon बेसिक शिक्षा विभाग समाचार

फतेहपुर के 3 बेसिक शिक्षकों ने जिले का नाम किया रोशन, शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने सूबे के 148 बेसिक शिक्षकों को एडुलीडर्स यूपी 2021 अवार्ड से किया सम्मानित।


 फतेहपुर के 3 बेसिक शिक्षकों ने जिले का नाम किया रोशन, शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने सूबे के 148 बेसिक शिक्षकों को एडुलीडर्स यूपी 2021 अवार्ड से किया सम्मानित।

एडुलीडर्स यूपी 2021 अवार्ड से सम्मानित होते हुए श्री सर्वेश कुमार अवस्थी जी (प्र.अ.) प्राथमिक विद्यालय बाबूपुर,अमौली-फतेहपुर

गोरखपुर: स्कूली बच्चों का भविष्य गढ़ने के साथ-साथ उन्हें सामाजिक सरोकार से जोड़ने के लिए पूरी निष्ठा और लगन के साथ जुटे रहने वाले शिक्षकों का सम्मान वास्तव में शिक्षा के प्रति उनके समर्पण का सम्मान है। आज जनपद गोरखपुर के एनेक्सी ऑडोटोरियम में आयोजित एडुलीडर्स यूपी-2021 पुरस्कार वितरण समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी बेसिक शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश के द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए दोआब के जनपद फतेहपुर के 3 शिक्षकों समेत सूबे के 148 शिक्षकों को एडुलीडर्स यूपी-2021 अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

 राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षकों ने अपने अध्यापन शैली, विविध नवाचार एवं सामाजिक दायित्वों के माध्यम से नये आयाम स्थापित किए हैं।

फतेहपुर से 3 उत्कृष्ट बेसिक शिक्षक किये गए सम्मानित:

जनपद-फतेहपुर से एडुलीडर्स यूपी 2021 आवर्ड से सम्मानित होने वाले 3 शिक्षक,श्री राधेश्याम दीक्षित SRG फतेहपुर, श्री सर्वेश कुमार अवस्थी (प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय बाबूपुर अमौली और श्री सोनू वर्मा शिक्षाक्षेत्र- हथगाम है।


एडुलीडर्स यूपी 2021 पुरस्कार विजेता श्री सर्वेश कुमार अवस्थी एवं श्री राधेश्याम दीक्षित 

अमौली फतेहपुर की शान, P.S बाबूपुर: 

जिले के अमौली ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बाबूपुर के प्रधानाध्यापक श्री सर्वेश कुमार अवस्थी जी ने विद्यालय के कक्षा-कक्ष को प्रिंटरिच एवं आकर्षक बनाया।  टीएलएम और नवाचार का प्रयोग करते हुए बच्चों के विकास के लिए स्कूल में ही अतिरिक्त कक्षाएं लगाईं साथ ही रविवार अवकाश के साथ-साथ ग्रीष्मकालीन अवकाश में भी कोर्स का रिवीजन और विषय की जटिलता दूर करने के उद्देश्य से कक्षाएं पूर्ण की।

कोरोना महामारी से बाधित हुई पठन-पाठन  को उन्होंने ऑनलाइन ई-पाठशाला के साथ-साथ मोहल्ला क्लास का संचालन कराया।


 प्राथमिक विद्यालय बाबूपुर की कुछ मनमोहक तस्वीरें:


Exit mobile version