Site icon बेसिक शिक्षा विभाग समाचार

अंतरजनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण से आए बेसिक शिक्षकों का मांगा गया डाटा।


 

 अंतरजनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण से आए बेसिक शिक्षकों का मांगा गया डाटा।

जनपद पीलीभीत में बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में पारस्परिक स्थानांतरण से आये शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटन किए जाने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।





शासन ने इन शिक्षकों का डाटा तलब किया है।


राज्य सरकार ने अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इसके बाद शिक्षक-शिक्षिकाओं की काउंसलिंग कराई गई। एक जनपद से दूसरे जनपद को शिक्षकों का तबादला कर दिया गया।


जनपद में 47 पारस्परिक स्थानांतरण पर शिक्षक-शिक्षिकाओं ने मार्च महीने में ज्वाइन किया था। इन शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटन नहीं हो सका है। अब शासन ने पारस्परिक स्थानांतरण पर आए शिक्षक-शिक्षिकाओं का डाटा मांगा है। एक शिक्षक 69 हजार भर्ती प्रक्रिया का है। इन शिक्षकों का डाटा भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आने वाले समय में ये शिक्षक-शिक्षिकाएं अपने स्कूलों में बच्चों को पढ़ाते हुए नजर आएंगे

शिक्षक सिर्फ हाजिरी लगाने आते हैं BSA ऑफिस

पारस्परिक स्थानांतरण पर जनपद में 47 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कार्यभार ग्रहण किया था। स्कूल आवंटन होने तक शिक्षक-शिक्षिकाओं को BSA ऑफिस में  रोजाना हाज़िरी लगाने के निर्देश जारी किए गए थे। ऐसे में सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं रोजाना सिर्फ हाजिरी लगाने के लिए आते हैं और घर लौट जाते हैं।


Exit mobile version