UPSSSC // राजस्व व प्राधिकरण लेखपालों की भर्ती एक साथ 7896 पद रिक्त, “CCC” सर्टिफिकेट जरूरी नहीं, आयोग को मिला नया प्रस्ताव

लखनऊ:-अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) राजस्व लेखपाल के साथ औद्योगिक विकास प्राधिकरण में रिक्त लेखपाल के पदों पर भी भर्ती करेगा। दोनों विभागों के 7907 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगने की तैयारी है। इनके संशोधित भर्ती प्रस्ताव आयोग को मिल गए हैं।

राजस्व लेखपाल के 7896 रिक्त पदों पर होनी है भर्ती, अब “CCC” सर्टिफिकेट जरूरी नही

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के 7896 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है लंबी कयावद के बाद राजस्व परिषद ने आयोग को बिना सीसीसी सर्टिफिकेट रिक्त पदों को भरने का संशोधित प्रस्ताव भेज दिया गया है। अब माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट परीक्षा या सरकार द्वारा इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी राजस्व लेखपाल के लिए आवेदन कर सकेगा। सीसीसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा औद्योगिक विकास विभाग के विकास प्राधिकरण में लेखपालों के रिक्त 11 पदों के लिए भी प्रस्ताव भेजा गया है । प्राधिकरण में लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन को इंटरमीडिएट के साथ सीसीसी सर्टिफिकेट व लेखपाल प्रशिक्षण संस्थान से प्रशिक्षित होना अनिवार्य है। इस तरह राजस्व विकास प्राधिकरण के 7907 लेखपालों के रिक्त पदों पर भर्ती की तैयारी है। आयोग दोनों ही विभागों के प्रस्तावों का परीक्षण कर रहा है इन पदों के लिए जल्द ही आवेदन मांगे जाने की योजना है।


Leave a Reply