4566 शिक्षक बनेंगे हेडमास्टर

पोर्टल पर अपलोड की गई वरिष्ठता सूची

15 मार्च तक शिक्षक सूची पर दे सकेंगे आपत्ति

प्रतापगढ़:- सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से हुआ तो अप्रैल महीने तक परिषदीय स्कूलों में तैनात 4566 सहायक अध्यापक हेडमास्टर बन जाएंगे। प्रमोशन के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार कर पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। सूची में शामिल किए गए शिक्षक 15 मार्च तक आपत्ति दे सकेंगे।

जिले के परिषदीय स्कूलों में वर्ष 2009 के बाद नियुक्ति पाने वाले शिक्षक प्रमोशन के इंतजार में थे। इस क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से बनाई गई वरिष्ठता सूची में 4566 सहायक अध्यापकों को प्रमोशन का हकदार माना गया है।

इन शिक्षकों की सूची विभाग ने पोर्टल पर अपलोड कर आपत्ति मांगी है। आपत्तियों का निस्तारण करने के दी जाएगी। बाद अंतिम सूची जारी की जाएगी। अप्रैल महीने तक प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों को नये स्थान पर नियुक्ति दे।

ऑनलाइन कर सकेंगे आपत्ति

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से पोर्टल पर अपलोड वरिष्ठता सूची में किसी तरह की खामियां मिलने पर शिक्षक 15 मार्च तक ऑनलाइन आपति कर सकते हैं। आपत्ति का निस्तारण करते समय कमेटी के अफसर संबंधित शिक्षक को अपनी बात रखने का देंगे। इसके बाद ही आपत्ति का निस्तारण किया जाएगा।

आदरणीय शिक्षकगण आप हमारे Whatsapp Group एवं टेलीग्राम से जुड़ सकते है!     https://chat.whatsapp.com/IRUs0CxSY0d7zubM2XU1C9 टेलीग्राम:https://t.me/nipunbharat


Leave a Reply