Site icon बेसिक शिक्षा विभाग समाचार

2,198 शिक्षकों को जल्द मिलेगी पदोन्नति, 20 मार्च तक मांगी गईं आपत्तियां, पांच अप्रैल को जारी होगी फाइनल सूची


2,198 शिक्षकों को जल्द मिलेगी पदोन्नति

20 मार्च तक मांगी गईं आपत्तियां, पांच अप्रैल को जारी होगी फाइनल सूची

गौरीगंज (अमेठी)। संचालित परिषदीय स्कूल में कार्यरत शिक्षकों का इंतजार जल्द समाप्त होने वाला है। “विभाग ने शनिवार को अनंतिम ज्येष्ठता सूची प्रकाशित कर 20 मार्च तक आपत्तियां मांगी हैं। जिनका निस्तारण कर पांच अप्रैल को अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।

बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिले में संचालित 1,571 प्राथमिक व कंपोजिट स्कूल में कार्यरत शिक्षक काफी दिनों से पदोन्नति से वंचित हैं। शासन की ओर से नए शैक्षिक सत्र में शिक्षकों को पदोन्नति का तोहफा देने की योजना बनाई गई है। कवायद सफल हो इसके लिए पूरी प्रक्रिया का रोस्टर तैयार किया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने शनिवार को 2,198 शिक्षकों की अनंतिम ज्येष्ठता सूची करने मौका दिया गया है।

शिक्षकों की ओर से दर्ज कराई गई बीएसए संगीता सिंह का कहना है आपत्तियों का विभाग 27 से 30 मार्च तक कि समय पर पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी कर निस्तारण करेगा। सूची प्रकाशित करने के बाद प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक या बाद विभाग ने शिक्षकों को 20 मार्च तक जूनियर हाईस्कूल में सहायत शिक्षक पद ऑनलाइन या ऑफलाइन आपत्ति दाखिल पर पदोन्नति की जाएगी। इसके बाद काउंसलिंग के जरिए तैनाती की जाएगी।

आदरणीय शिक्षकगण आप हमारे Whatsapp Group एवं टेलीग्राम से जुड़ सकते है!     https://chat.whatsapp.com/IRUs0CxSY0d7zubM2XU1C9 टेलीग्राम:https://t.me/nipunbharat


Exit mobile version