जनपद फतेहपुर में समस्त बीआरसी पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षकों ने भरी हुंकार

फतेहपुर: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर मंगलवार को जनपद फतेहपुर के 13 ब्लॉक मुख्यालयो (BRC) के साथ साथ 2 नगर क्षेत्रों में  21 सूत्रीय मांगों के समर्थन में शिक्षकों ने धरना दिया। धरने के बाद सभी ब्लाकों से प्रदेश के मुख्य सचिव को पंजीकृत डाक से ज्ञापन भेजा गया।

अमौली बीआरसी पर धरने में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह (गोली) ने कहा कि हमारी सभी मांगें वाजिब है। जिसे सरकार को मानना चाहिए। पुरानी पेंशन को लेकर हमारी लड़ाई लंबे समय से चल रही है। अब इसे सरकार को लागू कर देना चाहिए। धरने में ब्लॉक महामंत्री दयाराम गौतम, मधुसूदन सचान, प्रशान्त पांडेय, कमल किशोर, अनिल उमराव व अम्बा प्रसाद आदि मौजूद रहे।

ऐरायां बीआरसी पर जिला मंत्री विजय त्रिपाठी ने सरकार से कैशलेस चिकित्सा सुविधा, पेंशनर्स की समस्याओं का निस्तारण, छात्रों के बैठने के लिए पर्याप्त फर्नीचर की उपलब्धता, शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान तथा उपार्जित अवकाश देने की मांग की।

बहुआ बीआरसी पर शिक्षकों की सभा में अन्य सदस्यों ने कहा कि सरकार को हमारी सभी मांगों को मानना चाहिए। शिक्षक जिस दिन अपने अधिकार के प्रति सतर्क हो जाएंगे उस दिन सरकार हमारी मांगें मानने को बाध्य हो जाएगी।  जनपद के सभी ब्लाक मुख्यालय पर शिक्षकों ने 21 सूत्री मांगों को लेकर पूर्वाह्न 11 से अपराह्न 2 बजे तक धरना दिया और शासन को मांगपत्र प्रेषित किया। यदि इसके बाद भी सरकार ने हमारे शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक व रसोइयों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया तो अगले चरण में जिला एवं प्रदेश स्तर तक आंदोलन किया जाएगा


Leave a Reply