आठ महीने बाद परिषदीय शिक्षकों की होगी तैनाती

बेसिक शिक्षा में पारस्परिक अंतरजनपदीय तबादले पर आए शिक्षकों को आठ माह बाद विद्यालय आवंटित होगा। शुक्रवार तक सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को ऑनलाइन सूची का सत्यापन करना था। इन शिक्षकों को 12 अक्तूबर को विद्यालय आवंटित हो जाएंगे। इनका तबादला फरवरी 2021 में हुआ था। तब से जिले में आकर विद्यालय आवंटन का इंतजार कर रहे थे। शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा परिषद के अध्यापकों के परस्पर अंतरजनपदीय तबादले का अवसर मिला था।ऐसे में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने सभी बीएसए को कहा है कि विद्यालय आवंटन की कार्रवाई एनआईसी द्वारा वेबसाइट के माध्यम से होना है। जिले में जो शिक्षक ट्रांसफर होकर आए हैं अध्यापकों की जो सूची उपलब्ध कराई गई है। उसका सत्यापन शुक्रवार तक जरूर कर दें। ऑनलाइन सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 12 अक्तूबर को आवंटित विद्यालय की सूची जारी होगी।

प्रयागराज: पारस्परिक तबादले से एक से दूसरे जिलों में गए परिषदीय शिक्षकों की तकरीबन आठ महीने बाद तैनाती की आस जगी है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों की सूची शुक्रवार तक ऑनलाइन सत्यापित करने के निर्देश दिए हैं। विद्यालय आवंटन 12 अक्तूबर को होगा। परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के 4868 शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों का अंतर जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण 17 फरवरी 2021 को किया गया था। 

उसके बाद इन शिक्षकों ने संबंधित जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में अपना ज्वाईनिंग दे दी। पिछले लगभग आठ महीने से ये शिक्षक बीएसए कार्यालयों में हाजिरी लगाकर घर लौट जा रहे हैं। 24 अगस्त को छह से आठ और एक सितंबर को कक्षा एक से पांच तक के बच्चे स्कूल आने लगे हैं। लेकिन इन शिक्षकों को स्कूल आवंटित नहीं किया जा सका। इससे पहले स्कूल आवंटन में इतना समय कभी नहीं लगा। अकेले प्रयागराज में 110 शिक्षक तैनाती का इंतजार कर रहे हैं।


Leave a Reply